Bhuj -The Pride of India Full Movie Leaked Online | अजय देवगन की फिल्म भुज हुई ऑनलाइन लीक

Bhuj – The Pride of India Leaked Online: भुज फिल्म (Bhuj Film) के हॉटस्टार (Disney+ Hotstar VIP) पर रिलीज़ होते ही पायरेटेड साइट्स (Pirates sites) तमिलरॉकेर्स (Tamilrockers), मूवीरुल्ज़ (Movierulz), फ़िल्मीज़िला (Filmyzilla), और अन्य टोरेंट साइट्स (other torrents sites) ने HD क्वालिटी में ऑनलाइन लीक (Bhuj Film Leaked online in HD Quality) कर दिया।

इस फिल्म में अजय देवगन (Ajay Devgn), संजय दत्त (Sanjay Dutt), सोनाक्षी सिन्हा (Sonakshi Sinha), नोरा फ़तेहि (Nora Fatehi) और शरद केलकर (Sharad Kelkar) मुख्य भूमिका में हैं। इस फिल्म के डायरेक्टर अभिषेक दुधैया (Abhishek Dudhaiya) हैं।

इस फिल्म में बताया गया है कि किस तरह से भुज एयरबेस (Bhuj Airbase) के चीफ विजय कार्णिक (Vijay Karnik) और 300 के करीब गांव वालों ने मिलकर पाकिस्तानी एयरफोर्स (Pakistani Airforce) द्वारा तबाह की गयी हवाई पट्टी (Runway) को ठीक कर दिया। इसे भी पड़ें : गॉडज़िला बनाम कोंग हुई ऑनलाइन लीक

केवल Bhuj – The Pride of India ही नहीं, इन पायरेटेड साइट्स (तमिलरॉकेर्स (Tamilrockers), मूवीरुल्ज़ (Movierulz), फ़िल्मीज़िला (Filmyzilla), और अन्य टोरेंट साइट्स (other torrents sites)) ने इससे पहले भी दूसरी कई फिल्मों पहले ही दिन ऑनलाइन लीक कर दिया था।

भुज एयरबेस की असली कहानी संछेप में (The Real Story of Bhuj Airbase in Brief)

पाकिस्तान (Pakistan), पूर्वी पाकिस्तान (West Pakistan) में लोगों के विरोध को दबाने और अपने कानूनों को थोपने के लिए वहाँ के लोगो पर बर्बरता कर रहा था। पाकिस्तान ने पूर्वी पाकिस्तान में लगभग 30 लाख लोगों को मार दिया था और हज़ारों महिलाओं का बलात्कार किया था। भारतीय सेना (Indian Army) पूर्वी पाकिस्तान के लोगों को पाकिस्तान के चंगुल से बचाने के लिए पूर्वी पाकिस्तान में घुस गयी थी और बहुत बड़े हिस्से पर कब्ज़ा भी कर चुकी थी। पाकिस्तान सेना (Pakistani Army) पूर्वी पाकिस्तान में लगातार हार रही थी। इस हार से पाकिस्तान बौखला गया था।

फिर पाकिस्तान ने एक चाल चली और भारत के गुजरात (Gujarat) के भुज (Bhuj) इलाके में स्थित भारतीय एयरबेस (Indian Airbase) पर अचानक हमला कर दिया और पूरी हवाई पट्टी (Runway) को बमों से नस्ट कर दिया। और भुज को भारत से जोड़ने वाले सारे पुलों को भी नस्ट कर दिया। जिससे पाकिस्तान इस इलाके पर कब्ज़ा कर सके और भारत से पूर्वी पाकिस्तान को लेके मोल-भाव (Negotiation) कर सके।

पाकिस्तान अपनी रणनीति के तहत भुज की तरफ अपने सैनिक और तोपों का बेडा भेजता है। उस समय भुज की बॉर्डर पर केवल 150 भारतीय सैनिक थे, जिन्होने अपनी जान की बाज़ी लगा कर पाकिस्तानी सेना को भुज एयरबेस (Bhuj Airbase की हवाई पट्टी (Runway) के ठीक होने और भारतीय सेना के आने तक बॉर्डर पर ही रोका।

भुज एयरबेस के पास के गाँव के लोगो ने रातों रात भुज एयरबेस के हवाई पट्टी को फिर से तैयार कर दिया जिससे भारतीय सेना वहां पहुंच सके। हवाई पट्टी ठीक होते ही भारतीय सेना भुज पहुंच गयी और पाकिस्तान को भागना पड़ा। पाकिस्तान का प्लान भारतीय सेना और लोगों के देश के प्रति जज़्बे के सामने असफल हो चुका था। बाद में पाकिस्तान को पूर्वी पाकिस्तान को खोना पड़ा। जो फिर बाद में बांग्लादेश (Bangladesh) के नाम से जाने जाना लगा।

Leave a Reply