Elon Musk Biography in Hindi, Elon Musk की शिक्षा, उम्र, संपत्ति, पत्नी, Elon Musk की कंपनियों के बारे में।

Elon Musk Biography In Hindi: Elon Musk, आज ये नाम का कोई जानता है। और जाने भी क्यों नहीं, Elon Musk हैं दुनिया के सबसे अमीर ब्यक्ति। आज के समय में Elon Musk ने Forbs की अमीर लोगों की लिस्ट में पहला स्थान बना रखा है। यहाँ हम जानेंगे Elon Musk के जीवन के बारे में। Elon Musk Biography in Hindi, Elon Musk की शिक्षा, उम्र, संपत्ति, पत्नी, Elon Musk की कंपनियों के बारे में।

Elon Musk Biography in Hindi, Elon Musk की शिक्षा, उम्र, संपत्ति, पत्नी, Elon Musk की कंपनियों के बारे में

Elon Musk का जन्म 28 जून 1978 को साउथ अफ्रीका के प्रिटोरिआ शहर में हुआ था। Elon Musk के पिताजी साउथ अफ्रीका से थे और मां कनाडा से थी। Elon Musk शुरू से ही काफी होनहार थे। केवल 12 साल की उम्र में ही उन्होंने एक वीडियो बनाया और बाद में उसे बेच भी दिया।

Elon Musk DOB28 June 1978
Birth PlacePretoria, South Aftrica

1988 में उन्होंने कनाडा का पासपोर्ट प्राप्त किया और साउथ अफ्रीका से कनाडा आ गये। बाद में वे अमेरिका चले गये और आज भी अमेरिका में रहते हैं। Elon Musk के मातापिता जब Elon छोटे थे तभी अलग हो गये थे। फिर Elon Musk अपने पिताजी के साथ कनाडा आने के पहले तक साउथ अफ्रीका में रहे। Elon Musk का एक भाई और बहन भी है, जिनका नाम है Kimbal Musk और Tosca Musk .

Elon Musk Biography In Hindi

Elon Musk ने किंग्स्टन, ओंटारियो में क्वीन्स यूनिवर्सिटी (Queen’s University in Kingston, Ontario) में दाखिला लिया। यहीं उनकी मुलाकात एक लिखिका जस्टिन विल्सन से हुई। 2008 में Elon Musk और Justin Wilson अलग हो चुके हैं। इस शादी से उनके 5 बच्चे हैं।

Zip2 Company by Elon Musk

X.com by Elon Musk

Tesla by Elon Musk

SpaceX by Elon Musk

Twitter owned by Elon Musk

onedoze

onedoze

Latest Technology News & Info, Tech Tutorials And Reviews...

We will be happy to hear your thoughts

      Leave a Reply

      onedoze.com
      Logo