Yahoo ने भारत में बंद की अपनी न्यूज़ सर्विस | Yahoo Shuts Down News Sites in India

Yahoo News Shut Down: Yahoo ने भारत में अपनी न्यूज़ सर्विस (Yahoo News Service) को बंद कर दिया। याहू ने Yahoo.in पर इसकी जानकारी दी है। अब Yahoo केवल एक सर्च इंजन (Yahoo Search Engine) की तरह काम करेगा।

याहू ने कहा है कि, हमने भारत में अपनी न्यूज़ पब्लिशिंग सामग्री (Yahoo News Publishing Materials) का प्रकाशन 26 अगस्त 2021 से बंद कर दिया है। जो याहू सर्विस बंद की गई है उनमे याहू न्यूज (Yahoo News), याहू क्रिकेट (Yahoo Cricket), फाइनेंस (Yahoo Finance), एंटरटेनमेंट (Yahoo Entertainment) और मेकर्स इंडिया (Yahoo Makers India) शामिल हैं।

yahoo new statement in india

याहू ने आगे कहा है कि, हमने यह निर्णय  हल्के में नहीं लिया है। भारत में डिजिटल मीडिया  (Digital Media) के लिए नए एफडीआई नियम (New FDI Rules) उन मीडिया कंपनियों के विदेशी स्वामित्व को सीमित करते हैं जो कि भारत में ‘न्यूज एंड करंट अफेयर्स’ (News and Current Affairs) स्पेस में डिजिटल सामग्री को संचालित और प्रकाशित करते हैं, हमारे उत्पाद याहू क्रिकेट, वित्त, समाचार, मनोरंजन और मेकर्स इंडिया इन नए नियमों से प्रभावित हुए हैं।

Yahoo ने आगे कहा है कि, याहू का भारत के साथ एक लंबा जुड़ाव रहा है। हमें पिछले 20 वर्षों से अपने उपयोगकर्ताओं को यहां उपलब्ध कराई गई प्रीमियम, स्थानीय सामग्री पर वास्तव में गर्व है। एक बार फिर, हमारे ब्रांड में आपके समर्थन और विश्वास के लिए धन्यवाद।

हालाँकि, Yahoo सर्च और Yahoo मेल भारत में काम करता रहेगा। इससे आपके याहू अकाउंट (Yahoo Account) पर कोई असर नहीं पड़ेगा।

नए प्रत्यक्ष विदेशी निवेश (FDI) नियम, डिजिटल समाचार मीडिया आउटलेट्स (Digital News Media Outlets) में 26% से अधिक के विदेशी फंडिंग को प्रतिबंधित करते हैं। जिस वजह से याहू ने ये फैसला लिया है।

Leave a Reply